Home विदेश कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने दी ये सजा, युवक की हुई मौत

कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने दी ये सजा, युवक की हुई मौत

0 second read
0
39

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मनीला (फिलीपींस): कोरोना महामारी दूसरे लहर के साथ दुनिया में एक बार फिर तहलका मचा रही है। भारत की बात करें तो महामारी की जद में कई राज्य आ गये हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ऑकड़ें दिन पर दिन बढ़ोत्तरी के साथ दर्ज हो रहें हैं। बढ़ रहे संक्रमण के बीच फिलीपींस से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां एक व्यक्ति को कोरोना कर्फ्यू तोड़ना इतना भारी कि इसकी कीमत उसको अपनी जान गंवा कर देनी पड़ी।

आपको बता दें कि एक व्यक्ति ने फिलीपींस में कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन कर दिया। पुलिस ने उस व्यक्ति से नियमों के उल्लंघन की सजा के तौर पर 100 दंड बैठक करवा दिया। इसके बाद वह सजा पूरी करके मुस्कुराने लगा। पुलिसवालों को उसका मुस्कुराना नागवार लगा। उन्होने सजा तीन गुना बढ़ा दी।

पुलिसवालों ने उस व्यक्ति से तीन सौ बार उठा बैठक कराई और फिर उसे छोड़ दिया। सजा पूरी कर जब वो व्यक्ति घर पहुंचा, तो लगातार उसकी तबियत बिगड़ती चली गई और अगले कुछ घंटों बाद उसकी मौत हो गई।

आपको बता दें कि बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए फिलीपींस में सख्त कर्फ्यू लगाया गया है। लेकिन डैरेन पेनारेडोंदो (28) को मजबूरी में घर से बाहर निकलना पड़ा। उसके घर में घर में पानी खत्म हो गया था। इसी दौरान वो स्थानीय पुलिस के हत्थे चढ़ गया और फिर उनके साथ पुलिस वालों ने उठा बैठक कराने में जिस अमानवीयता का परिचय दिया, उससे उनकी जान चली गई।

यह वारदात 1 अप्रैल की है, जब रात में पेनारेडोंदो पानी लेने के लिए घर से बाहर निकला था। डेलीमेल की खबर की मानें तो फिलीपींस में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाम 6 बजे के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। जो भी कर्फ्यू का उल्लंघन करते मिल रहा है, पुलिस उन्हें ऑन द स्पॉट सजा दे रही है।

पुलिस की इस रवैया पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी आलोचना हो रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्चाधिकारियों ने स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

Load More In विदेश
Comments are closed.