Home टेक पोको ने बनाई इंडिया में टॉप 3 ऑनलाइन मोबाईल ब्रांड में अपनी जगह

पोको ने बनाई इंडिया में टॉप 3 ऑनलाइन मोबाईल ब्रांड में अपनी जगह

2 second read
0
9

पोको इंडिया अब देश के शीर्ष तीन ऑनलाइन स्मार्टफोन ब्रांडों में शामिल है, इसके बजटफ़ोन से संचालित विकास के साथ, काउंटरपॉइंट रिसर्च ने एक रिपोर्ट का खुलासा किया रिपोर्ट में दावा किया गया कि ब्रांड ने रियलमी और वनप्लस जैसी बड़ी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया है। यह अब अपनी मूल कंपनी, और सैमसंग, Xiaomi के पीछे है। पोको एक साल से भी कम समय पहले स्वतंत्र  हो गया था।

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में पोको रफ्तार पकड़ रहा है। काउंटरपॉइंट ने कहा कि पोको सी 3 और पोको एम 2 जैसे इसके स्मार्टफोन इस ग्रो के मुख्य फ़ोन थे, ”शिल्पी जैन, अनुसंधान विश्लेषक। “Q3 2020 में, पोको ने ऑनलाइन सेगमेंट शिपमेंट में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया, जो कि नवंबर 2020 में बढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया।”

2018 में वापस एक नई श्रृंखला के रूप में सामने आकर, पोको ने पोको एफ 1 के साथ बाजार में वापसी किया, जो एक बहुत लोकप्रिय फोन में बदल गया। हालांकि, यह जनवरी 2020 में बहुत  दिन बाद तक एक स्वतंत्र ब्रांड नहीं बन पाया।

Xiaomi के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कहा था कि “हमें लगता है कि पोको को अपने दम पर खुद का ब्राण्ड करने का समय सही है, इसीलिए हम घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। पोको उस समय एक प्रेस बयान में एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में वापसी करेगा।

Load More In टेक
Comments are closed.