1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी आज लखनऊ विश्वविद्यालय की शताब्दी स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीएम मोदी आज लखनऊ विश्वविद्यालय की शताब्दी स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम मोदी आज लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में हिस्सा लेंगे। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। है पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे और इस दौरान विशेष स्मारक डाक टिकट व एक स्‍मारक सिक्‍का जारी करेंगे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा आज शाम 5:30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करेंगे। विश्वविद्यालय सीखने का एक प्रतिष्ठित केंद्र है और इसके छात्रों ने कई क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। LIVE प्रोग्राम से जुड़ें।

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम मोदी 25 नवंबर 2020 को शाम 5:30 बजे लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह दिवस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शताब्दी स्मारक सिक्के का अनावरण करेंगे। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी इंडिया पोस्ट द्वारा जारी एक विशेष स्मारक डाक टिकट का विमोचन भी करेंगे।

आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय की स्थापना 1920 में हुई थी। जिसके आज 100 वर्ष पूरे हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...