Home देश पीएम मोदी आज IIM संबलपुर के आधारशिला रखेंगे, 2022 तक पूरा होगा निर्माण

पीएम मोदी आज IIM संबलपुर के आधारशिला रखेंगे, 2022 तक पूरा होगा निर्माण

1 min read
0
4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनवरी 2021 को भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला डिजिटल माध्यम से रखेंगे। पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11 बजे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी है।

पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कल, 11 जनवरी को सुबह 11 बजे, आईआईएम-संबलपुर के स्थायी परिसर का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष रूप से मेरे विद्यार्थी मित्रों और स्टार्ट-अप की दुनिया में आने वाले लोगों को बुलाएँगे भारत को राष्ट्रीय प्रगति के लिए आईआईएम के समृद्ध योगदान पर गर्व है।

शिलान्यास कार्यक्रम से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट के जरिए छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से जुड़ने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की प्रगति में IIM संस्थानों का बड़ा योगदान है और देश को इसपर गर्व है।

बता दें कि IIM संबलपुर के स्थाई कैंपस के शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी इस समारोह में मौजूद रहेंगे। इनके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप चंद्र सारंगी भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

बयान में कहा गया है कि इस समारोह में अधिकारियों, उद्योग जगत के अग्रणी नेताओं, शिक्षाविदों, छात्रों, पूर्व छात्रों और आईआईएम संबलपुर के शिक्षकों सहित 5,000 से अधिक आगंतुक डिजिटल माध्यम से जुड़ेंगे।

जानकारी के मुताबिक, IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा हो जाएगा। यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी। ये इमारतें ऊर्जा के मामले में किफायती तो होंगी ही, साथ ही हरित श्रेणी की होंगी और ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी।

Load More In देश
Comments are closed.