1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी, सीडीएस-सेना प्रमुख होंगे शामिल

जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी, सीडीएस-सेना प्रमुख होंगे शामिल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी हर साल दिवाली बॉर्डर पर जवानों के बीच मनाते आए हैं। इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी जवानों के बीच जाकर दिवाली मना सकते हैं। कोरोना काल में दिवाली को खास तौर पर मनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसलमेर जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम. नरवणे भी शामिल हो सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली का त्योहार देश के जवानों के साथ मनाते आए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड समेत कई जगहों पर जाकर जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी न सिर्फ जवानों के बीच पहुंचते हैं, बल्कि उन्हें अपने हाथों से मिठाई भी खिलाते हैं। इस दौरान वह जवानों का हौंसला भी बढ़ाते हैं। उनसे बात करते हैं।

बता दें कि पिछले कई दिनों से भारत और चीन के बीच तनाव का माहौल है और अगर ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे तो उनका मनोबल बढ़ेगा।

लद्दाख तनाव के बीच पीएम मोदी अचानक ही लेह में अचानक फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया था। उन्होंने जवानों के बीच पहुंचकर उनका हौंसला बढ़ाया था। प्रधानमंत्री के औचक दौरे ने सभी को चौंका दिया था।

वहां प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों को संबोधित किया था और उनके बीच जोश भरा था। इस बार प्रधानमंत्री मोदी लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना संकट के कारण दिवाली पर सावधानी बरतें और स्थानीय (लोकल) सामान को ही खरीदें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...