Home टेक ऑनलाइन लोन के नाम पे हो रही है लोगों से ठगी, ना करें इन ऍप्लिकेशन का यूज़

ऑनलाइन लोन के नाम पे हो रही है लोगों से ठगी, ना करें इन ऍप्लिकेशन का यूज़

4 second read
0
10

रायटर्स के अनुसार प्लेस्टोर पे 10 एप्लीकेशन ऐसी हैं जो तुरंत लोन देने का दावा करती हैं। इनका 10 लाख से भी ज़्यादा बार डाऊनलोड किया गया है। ये सारी ऍप्स यूज़र को बेवकूफ़ बनाने का काम कर रही है। ये सारी एप्लीकेशन पर गूगल के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।

चार ऐसी एप्प हैं जिनको प्लेस्टोर से हटा लिया गया है, ये सारी एप्प भारत मे ज्यादा डाऊनलोड की जाने वाली एप्प हैं। रायटर्स ने इन सारी एप्प को गूगल के नजर में फ़्लैग किया था। ये यूज़र को लोन देने के बाद 60 दिन अंदर ज्यादा क़िस्त ले रहे थे।

इनमें से तीन ऍप्स – 10 Minute Loan, Ex- Money, और Extra Mudra ये सारे ऍप्स यूज़र के कॉल ईमेल और मैसेज का रिप्लाई नहीं दिया है।

चौथा एप्पलीकेशन StuCred है जो प्लेस्टोर से हटा लिया गया था, लेकिन बाद में 7 जनवरी को इसे प्लेस्टोर पे वापस ला दिया गया। इस एप्लीकेशन ने भी यूज़र को लोन देने के बहाने फ्रॉड किया।

इनमें कुछ एप्प 10,000 रुपये से कम के लोन पे 30 दिन के अंदर 2,000 रुपये से ज़्यादा प्रोसेसिंग फ़ीस लेते हैं। अग़र रेजिस्ट्रेशन शुल्क और शुल्क को मिला लिया जाये तो ये उधारकर्ता से 60% प्रति सप्ताह की दर से मोटा ब्याज वसूलते हैं।

Load More In टेक
Comments are closed.