Home उत्तर प्रदेश मौनी अमावस्या के मौके पर संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगी प्रियंका, भारी पड़ रहा है…

मौनी अमावस्या के मौके पर संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगी प्रियंका, भारी पड़ रहा है…

2 second read
0
2

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

प्रयागराज : मौनी अमावस्या के अवसर पर आज भोर से ही बड़ी तादाद में श्रद्धालु पवित्र नदी संगम में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे रहे हैं । बता दें कि रात 12 बजे के बाद अमावस्या तिथि लगते ही पावन त्रिवेणी में पुण्य की डुबकियां लगने लगीं । भक्त स्नान के साथ-साथ दान-पुण्‍य करने में भी लगे हुए है । कोरोना काल में शायद यह पहला मौका होगा जब देश और विदेश के भक्तों की इतनी भीड़ एक साथ जुटी है । मौनी अमावस्या के सबसे बड़े स्नान-दान पर्व कोरोना महामारी पर भारी पड़ रहा है ।

इस मौके पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी गुरुवार को संगम पहुंचेंगी । प्रियंका पांच घंटे प्रयागराज में रहेंगी । कांग्रेस महासचिव के प्रोटोकॉल के मुताबिक, सुबह 10 बजे वह चार्टर प्लेन से प्रयागराज आएंगी । 11 बजे आनंद भवन पहुंचेंगी । आनंद भवन में ट्रस्ट के कुछ काम के चलते प्रियंका दो घंटे वहां ठहरेंगी । इस दौरान आनंद भवन में कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियंका से मुलाकात कर सकते हैं । जिसके बाद दोपहर एक से तीन बजे तक प्रियंका संगम क्षेत्र में रहेंगी । इस दौरान वो मनकामेश्वर मंदिर परिसर में दोपहर एक बजे द्वारकाशारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती से मुलकात करेंगी । प्रियंका मंदिर परिसर में भगवान का पूजन, आरती व भंडारा में भी शामिल हो सकती हैं। प्रियंका दोपहर का भोजन यहीं पर करेंगी । शाम तीन बजे बमरौली एयरपोर्ट से वापसी करेंगी । एडीएम सिटी एके कनौजिया ने इस बात की पुष्टि की है ।

मालूम हो कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी करीब दो साल बाद प्रयागराज आ रही हैं । वर्ष 2019 में प्रियंका दो बार प्रयागराज आयी थी । जिसमें 17 मार्च, 2019 को प्रियंका ने प्रयागराज से जल यात्रा निकाली थी । इसके बाद 29 अप्रैल, 2019 को प्रियंका लोकसभा चुनाव के ठीक पहले अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के कुछ बच्चों के साथ प्रयागराज आयी थीं । जहां उन्होंने बच्चों को आनंद भवन के बारे में बताया और शाम को अमेठी रवाना हो गईं ।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.