1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. मुंबई हमले की बरसी पर अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों ने पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

मुंबई हमले की बरसी पर अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों ने पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

वाशिंगटन:  मुंबई हमले की बरसी पर अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों ने पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अमेरिका के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन हुए। इधर इजरायल में मुंबई हमले में मारे गए छह यहूदियों की याद में ऐलात शहर के सिनेगॉग ([यहूदियों के धर्मस्थल)] में एक स्मारक बनाया गया है।

न्यूयॉर्क में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बावजूद भारतीय प्रवासी नागरिकों ने पाकिस्तानी दूतावास के सामने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। बाद में ये प्रदर्शनकारी टाइम स्क्वायर भी पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों के हाथों में ‘पाकिस्तान आतंकवाद रोको’ की तख्तियां लगी हुई थीं। दूतावास के सामने एक डिजिटल वैन ख़़डी की गई थी, जिस पर मुंबई हमले के फोटो दिखाए जा रहे थे। ऐसे ही प्रदर्शन वाशिंगटन और अन्य शहरों में किए गए।

पाकिस्तानी आतंकवादियों का शिकार हुए छह यहूदियों की याद में इजरायल के ऐलात शहर के एक सिनेगॉग में स्मारक और उनके नाम की पट्टिका लगाई गई। इस स्मारक का अनावरण इजरायल में भारतीय दूतावास के प्रथम सचिव रोहित मिश्रा ने किया। मुंबई के हमले में नरीमन पाइंट स्थित यहूदियों के चबाड हाउस को भी आतंकियों ने निशाना बनाया था, जिसमें छह यहूदी मारे गए थे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...