Home टेक अब फेसबुक पेज पर सिर्फ़ फॉलो बटन ही दिखाई देगा, लाइक बटन को हमेशा के लिये हटाया फेसबुक ने

अब फेसबुक पेज पर सिर्फ़ फॉलो बटन ही दिखाई देगा, लाइक बटन को हमेशा के लिये हटाया फेसबुक ने

0 second read
0
3

फेसबुक अब धीरे धीरे यूज़र को ध्यान में रखते हुए नये नये अपडेट और फ़ीचर्स को अपग्रेड करना शुरू कर दिया है।नये अपडेट में अब आप अपने पेज पर सिर्फ़ फॉलो बटन ही दिखाई देगा। लाइक बटन को अब फेसबुक हटा दिया है।

नए डिज़ाइन वाले पृष्ठ जो कलाकारों, ब्रांडों, राजनेताओं सहित सार्वजनिक हस्तियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं, लाइक बटन की सुविधा नहीं होगी। लाइक बटन को फॉलोअर्स काउंट से बदला जाएगा। नया डिजाइन 6 जनवरी को तैयार किया गया था।

फेसबुक ने एक ब्लॉग में कहा, “हम पुन: डिज़ाइन किए गए फेसबुक पेज के अनुभव को साझा कर रहे हैं जो सार्वजनिक आंकड़ों और रचनाकारों के लिए समुदाय बनाने और उनके व्यावसायिक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सरल बनाता है।”

फेसबुक ने एक नया डिज़ाइन पेश किया है जिसमें एक अलग और नया  समाचार फ़ीड, एक पर्सनल प्रोफ़ाइल और पृष्ठों के बीच में आसान नेविगेशन, टास्क बेस्ड एडमिन कंट्रोल पैनल, और नई प्राइवेसी पॉलिसी सुविधाएँ होंगी।

फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा है कि नए पेज का डिज़ाइन लोगों के लिए प्राइवेट प्रोफ़ाइल और जनरल पेज के बीच नेविगेट करना आसान बना देगा। नए डिजाइन को पहले की तुलना में सरल और अधिक सुव्यवस्थित बनाया गया है।

हालाँकि, नए डिज़ाइन में बड़ा बदलाव लाइक बटन को हटाने का है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने कहा कि उसने फॉलोअर्स पर ध्यान देने के लिए लाइक बटन को हटा दिया है, जिससे लोगों को अपने पसंदीदा पेजों से जुड़ना आसान हो जाएगा।

Load More In टेक
Comments are closed.