1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. नार्थ ईस्ट भारत के लिए हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहा है- अमित शाह

नार्थ ईस्ट भारत के लिए हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहा है- अमित शाह

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। वह ईटानगर क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे और इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि, 33 वर्ष पहले आज ही के दिन अरुणाचल राज्य की स्थापना हुई थी। मुझे हर्ष है कि विगत छह सालों में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यहां पेमा खांडू जी के नेतृत्व में द्रुत गति से विकास कार्य हो रहे हैं।

नार्थ ईस्ट भारत के लिए हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहा है, इस दुर्गम क्षेत्र में बसने वाली जनजातियां भारतीय संस्कृति के लिए एक श्रृंगार से कम नहीं है। भारत की संस्कृति नार्थ ईस्ट की संस्कृति के बिना अधूरी ही नहीं, अपंग भी है।

अगस्त में जब अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला लिया गया, तो नार्थ ईस्ट में भी अफवाहें और ग़लतफहमी फैलाई गई कि 370 के साथ ही 371 को भी हटा देंगे। मैं आज समग्र नार्थ ईस्ट को बताना चाहता हूं कि धारा 371 को कोई हटा नहीं सकता और न ही हटाने की किसी की मंशा है। लेकिन बीजेपी कभी भी नापाक इरादे पूरे होने नहीं देगी। देश के हित के लिए हमारी पार्टी ने हमेशा काम करती है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि, किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...