1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

नोएडा जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू

कोरोना वारयस का संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो गया है। इस वजह से नोएडा जिला प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग शुरू कर दी है।

बता दें कि नोएडा सेक्टर 37 और बॉटनिकल गार्डन पर पिछले दो दिनों से रैंडप रैपिड टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच में नौ लोग संक्रमित मिले हैं।

अतिरिक्त सीएमओ अमित विक्रम ने जानकारी देते हुए बताया कि बॉटनिकल गार्डन और अशोक नगर बॉर्डर पर रैंडम जांच के लिए अभियान चलाया गया। गुरुवार की शाम तक बॉटानिकल गार्डन पर 94 तथा अशोक नगर बॉर्डर पर 84 लोगों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि जांच में नौ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

उन्होंने बताया कि अशोकनगर बॉर्डर पर तीन लोग संक्रमित मिले, जबकि बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर छह व्यक्ति संक्रमित पाए गए। बता दे कि इससे पहले यह अभियान डीएनडी बॉर्डर, चिला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर चलाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार की शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आपात बैठक का आयोजन किया।

इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है।

हालांकि, डीएम सुहास ने बातचीत में स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। फिलहाल, आज 18 नवंबर से दिल्ली और नोएडा बॉर्डर डीएनडी पर स्वास्थ विभाग की टीम को तैनात कर दिया गया है। ताकि दिल्ली से नोएडा आने वाले सभी लोगों की रेंडम चेकिंग की जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...