1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘CAA और NRC से किसी मुसलमान को कोई दिक्कत नहीं होगी’: संघ प्रमुख मोहन भागवत

‘CAA और NRC से किसी मुसलमान को कोई दिक्कत नहीं होगी’: संघ प्रमुख मोहन भागवत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) से किसी मुसलमान को कोई दिक्कत नहीं होगी, यह कहना है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत का। उन्होंने कहा कि CAA किसी भारत के नागरिक के विरुद्ध बनाया हुआ कानून नहीं है। भारत के मुसलमान को CAA से कुछ नुकसान नहीं पहुंचेगा।

असम पहुंचे संघ प्रमुख ने बुधवार कहा कि विभाजन के बाद एक आश्वासन दिया गया कि हम अपने देश के अल्पसंख्यकों की चिंता करेंगे। हम आजतक उसका पालन कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया। संघ प्रमुख ने यह बातें बुधवार एक कार्यक्रम में कही।

संघ प्रमुख ने कहा कि 1930 से योजनाबद्ध तरीके से मुसलमानों की संख्या बढ़ाने के प्रयास हुए, ऐसा विचार था कि जनसंख्या बढ़ाकर अपना वर्चस्व स्थापित करेंगे और फिर इस देश को पाकिस्तान बनाएंगे। ये विचार पंजाब, सिंध, असम और बंगाल के बारे में था, कुछ मात्रा में ये सत्य हुआ, भारत का विखंडन हुआ और पाकिस्तान हो गया। लेकिन जैसा पूरा चाहिए था वैसा नहीं हुआ।

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही मोहन भागवत ने कहा था भारत में इस्‍लाम को किसी तरह का खतरा नहीं है। मुसलमानों को इस तरह के किसी डर में नहीं रहना चाहिए। सभी भारतीयों का डीएनए एक है। एकता के बिना विकास संभव नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads