Home टेक Truecaller का नया फ़ीचर: अब बतायेगा कौन किसलिये कर रहा कॉल, पढ़िए

Truecaller का नया फ़ीचर: अब बतायेगा कौन किसलिये कर रहा कॉल, पढ़िए

5 second read
0
3
New feature of Truecaller: Now tell who is making the call, read it

स्मार्टफोन पर बहुत सारे एप्लीकेशन के बीच एक एप्प ने बहुत सारे यूज़र का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित किया। उसने यूज़र को नया बेस दिया जिस से वो ये पहचान सके कि कॉल कौन कर रहा है यानी कॉलर आईईडी आईडेन्टिफिकेशन।

हम बात कर रहे हैं Truecaller की जो लगभग 10 साल पहले लॉन्च हुई थी। अब कंपनी ने एक हालिया अपडेट जारी किया है। जहाँ Truecaller ने अब कॉल करने का कारण, एसएमएस शेड्यूलिंग और मैसेज का नया रूप निकाला है।

अब यह एप्प सिर्फ़ स्पैम कॉल ब्लॉक करना या किसी भी कॉलर की पहचान के साथ साथ कॉल करने मे कारण भी बतायेगा।

Truecaller Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। एक नए अपडेट के बाद, जिन उपयोगकर्ताओं के पास अपने फोन पर Truecaller ऐप इंस्टॉल है, वे यह जान सकते हैं कि क्या फोन की स्क्रीन पर दिख रहे कारण को पढ़कर ही कोई विशेष कॉल अत्यावश्यक, व्यक्तिगत, या व्यवसाय से संबंधित है तो उसे रिसीव कर सकते हैं।

नये अपडेट के जारी होने पर, Truecaller ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम आपके ट्वीट्स और संदेश देख रहे हैं, जो आपको बता रहे हैं कि आप जानना चाहते थे कि लोग क्यों बुला रहे थे। यह स्पष्ट रूप से एक बड़ा विचार है, इसलिए हमने इसे बनाया।

हम एक सवाल पर अड़ गए और यह है कि क्या नया कॉल सुविधा अच्छी या बुरी है? क्या यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए फायदेमंद है।हमने कुछ Truecaller उपयोगकर्ताओं से बात करने के बाद हमने इस निष्कर्ष पर आने का फैसला किया है।

Load More In टेक
Comments are closed.