Home खेल आईपीएल इतिहास में चेन्नई को 10 विकेट से हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई

आईपीएल इतिहास में चेन्नई को 10 विकेट से हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई

0 second read
0
3

आईपीएल के 13 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई ने इस मैच को 46 गेंदे पहले ही जीत लिया। इस हार के साथ ही चेन्नई की प्लेऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं।

ऐसा बहुत ही कम देखने को मिला है कि आईपीएल में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में सबसे नीचे हो। चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सैम करन के 52 रनों की पारी की बदौलत 115 रनों का लक्ष्य मुंबई के सामने रखा।

115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को इशान किशन और क्विंटन डिकॉक ने 10 विकेट से जीत दिलाई। 2012 के बाद मुंबई के लिए पहली बार किसी ने 100 से ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी की है।

मुंबई की इस जीत में तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट झटके। आईपीएल में बोल्ट का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इस मैच में बोल्ट ने रितुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, रविंद्र जडेजा और सैम कर्रन को अपना शिकार बनाया।

चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा सैम करन ने 52 रन बनाये। सैम करन ने इमरान ताहिर के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 31 गेंदों में 43 रनों की साझेदारी की। आईपीएल के इतिहास में 9वें विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले ये रिकॉर्ड एमएस धोनी और रविचंद्रन अश्विन के नाम था। इन दोनों ने 2013 में 41 रनों की साझेदारी की थी।

Load More In खेल
Comments are closed.