Home उत्तर प्रदेश मुख्तारअंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब में ठनी

मुख्तारअंसारी को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब में ठनी

0 second read
0
6

पंजाब की जेल बंद कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के मामले में यूपी और पंजाब पुलिस आपस में भिड़ गई हैं। वहीं इन सबके बीच सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब पुलिस और मुख्तार अंसारी से जवाब मांगा हैं।

जवाब पेश करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दो हफ्ते का समय दिया हैं। 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल शिफ्ट किया गया था। उसे पंजाब में रंगदारी मांगने के आरोप में रोपड़ जेल ले जाया गया था।

रोपड़ जेल शिफ्ट होने के बाद यूपी की कोर्ट में विचाराधीन मामलों में पेशी के लिए गाजीपुर और आजमगड़ पुलिस कई बार रोपड़ जेल जाकर खाली हाथ वापस लौट आई क्योंकि पंजाब पुलिस ने उसे भेजने से इंकार कर दिया। अब इस मामले को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया हैं।

योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि, मुख्तार अंसारी के खिलाफ कई मामले कोर्ट में लंबित पड़े हैं. ऐसे में उसका यूपी आना बहुत जरूरी हैं। लेकिन पंजाब सरकार उसे लगातार भेजने से इंकार कर रही हैं।

कुछ महीने पहले प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में उसकी पेशी होनी थी। क्योंकि उसपर आरोप है कि, उसने फर्जी दस्तावेज लगाकर असलहे के लाइसेंस लिए थे। इसके अलावा आजमगढ़ में दर्ज आपराधिक मामले को लेकर सेशन कोर्ट में पेश किया जाना था। लेकिन पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपने से इंकार कर रही हैं। पंजाब पुलिस मुख्तार की मेडिकल रिपोर्ट का हवाला उसे देने से इंकार करती रही हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.