1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. MP News: केंद्रीय मंत्री बनते ही शिवराज सिंह चौहान ने कई विकास परियोजनाओ की करी घोषणा

MP News: केंद्रीय मंत्री बनते ही शिवराज सिंह चौहान ने कई विकास परियोजनाओ की करी घोषणा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद राज्य के लिए विकास उपहारों की एक श्रृंखला का अनावरण किया है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी नियुक्ति के बाद राज्य के लिए विकास उपहारों की एक श्रृंखला का अनावरण किया है।

अब केंद्रीय कृषि मंत्री और ग्रामीण विकास मंत्री दोनों के रूप में कार्य करते हुए, शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया है। नई भूमिका संभालने के बाद से उनका समर्पण स्पष्ट है, क्योंकि वह अत्यधिक सक्रिय रहते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हर विभाग कुशलतापूर्वक काम करे।

एक महत्वपूर्ण कदम में, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के साथ एक बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के लिए एक बड़ी विकास पहल की घोषणा की।

मध्य प्रदेश के लिए शिवराज का बड़ा ऐलान
शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस महत्वपूर्ण निर्णय से मध्य प्रदेश के आठ जिलों में 181 किमी लंबाई की 40 पक्की सड़कें बनाई जाएंगी और 44 असंबद्ध ग्रामीण बस्तियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

ग्रामीण कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए सड़कें
150 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली ये सड़कें कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय रूप से सुधार करेंगी, खासकर उन क्षेत्रों में जहां वर्तमान में उचित बुनियादी ढांचे की कमी है। शिवराज सिंह चौहान ने इस बात पर जोर दिया कि इस परियोजना का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों को शहरी केंद्रों से अधिक प्रभावी ढंग से जोड़ना है। उनके ग्रामीण विकास के तहत स्वीकृत किया गया

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...