Home ताजा खबर मानसून सत्रः संसद की कार्यवाही शुरू, लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश-अधीर रंजन चैधरी

मानसून सत्रः संसद की कार्यवाही शुरू, लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश-अधीर रंजन चैधरी

0 second read
0
6

कोरोना वायरस संकट के बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है। संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने वाले सांसदों का रविवार को कोरोना परीक्षण किया गया। निगेटिव रिपोर्ट वाले सांसदों को ही कार्यवाही में हिस्सा मिला है।

मानसून सत्र की शुरूआत से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि सभी सांसद मिलकर यह संदेश देंगे कि पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है। वहीं संसद की कार्यवाही से पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी साहित उन सांसदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिनका इस साल निधन हुआ है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब लोकसभा के सांसद राज्यसभा और राज्यसभा के साथ लोकसभा में बैठेंगे। उन्होंने कहा कि इस सत्र को कोरोना प्रोटोकाॅल के तहत चला रहे है।

संसद की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चैधरी ने कहा कि प्रश्नकाल स्वार्णिम घंटा है लेकिन आप कहते है कि परिस्थितियों के कारण इसे चालू नहीं किया जा सकता है। आप संसद की कार्यवाही का संचालन कर रहे है लेकिन प्रश्नकाल को समाप्त कर लोकतंत्र का गला घोटने का प्रयास कर रहे है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.