1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. Monsoon: महाराष्ट्र के कई जिलों में मानसून ने दी दस्तक, विभाग ने जारी किया हाईटाइड, लबालब हुई सड़कें…

Monsoon: महाराष्ट्र के कई जिलों में मानसून ने दी दस्तक, विभाग ने जारी किया हाईटाइड, लबालब हुई सड़कें…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के कई जिलों में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसे लेकर सभी सड़के पानी से लबालब हो गई है। आपको बता दें कि यहां बारिश बुधवार सुबह से शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने मुंबई में अगले तीन दिन तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही बुधवार को 11.45 बजे हाईटाइड की चेतावनी भी जारी की है। तेज बारिश होने की वजह से मौसम विभाग ने जर्जर इमारतों को खाली करने को कहा है, जिससे किसी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

गौरतलब है कि मानसून की ये बारिश जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से निजात दिला रही है, वहीं लगातार 3 दिनों तक बरसने से शहर की सड़कें जलमग्न हो जाएंगी, जिसकी वजह से मुंबई वासियों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि मानसून के पहले ही बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है। डोंबिवली, कांदीवली, सायन जैसी जगहें पानी में डूबी नजर आ रही हैं।

विभाग ने जारी किया हाईटाइड की चेतावनी

बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते मुंबई में मौसम विभाग ने हाईटाइड की चेतावनी जारी की है। इस दौरान मुंबई के समुद्र तट पर ऊंची पानी की लहरें उठ सकती हैं। वहीं हाईटाइड सुबह 11.45 बजे आने की संभावना जताई जा रही है। इसी वजह से मौसम विभाग ने प्रशासन और एजेंसियों को अलर्ट रहने को कहा है। इसके साथ ही तट के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही मुंबई पुलिस समेत कई एजेंसियां इस पर नजर बनाए हुए है।

देश भर में दिख रहा बारिश का कहर

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बिहार, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था। जबकि पश्चिम बंगाल में बारिश ने ऐसी तबाही मचाई कि वहां के तीन जिलों में बिजली गिरने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads