Home उत्तर प्रदेश महराजगंज- एसएसबी और पुलिस ने छापेमारी कर लाखों के नकली कास्मेटिक समान किए बरामद

महराजगंज- एसएसबी और पुलिस ने छापेमारी कर लाखों के नकली कास्मेटिक समान किए बरामद

9 second read
0
3

महराजगंज जिले के सीमावर्ती नौतनवा क़स्बे में एसएसबी और पुलिस ने एक घर मे बने गोदाम में छापेमारी कर लाखों के नकली कास्मेटिक समान बरामद किए। एसएसबी एवं कस्टम विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी के दौरान कई एस्पायरी सामान भी पाए गए हैं। जिसे जप्त कर कस्टम व पुलिस आवश्यक कागजी कार्रवाई में जुट गई है।

एसडीएम ने बताया कि मौके से सामान स्वामी फरार हो गया। जिसके विरुद्ध फर्जीवाड़ा के तहत मुकदमा दर्ज उसे बीस लाख के जमानत मुचलके से भी पाबंद किया गया है। फिलहाल बरामद सामान को कस्टम एवं पुलिस विभाग अपने कब्जे में लेकर गिनती व अन्य कागजी कार्रवाई कर रही है।

बता दें कि मुखबीर की सूचना के बाद नौतनवा क़स्बे के घर मे एसडीएम नौतनवा ने पुलिस और एसएसबी की टीम के साथ छापेमारी किया। चौकाने वाली बात उस समय सामने आई जब एक घर से डंप किया गया सैकड़ों कार्टूनों व बोरियों में लाखों के विदेशी कॉस्मेटिक सामानों का जखीरा बरामद हुआ।

वहीं मौके से कई एस्पायरी सामान भी पाए गए हैं। छापेमारी के दौरान मौके से कुछ महिलाएं देसी व विदेशी एक्सपायरी कॉस्मेटिक सामानों के रैपर में फेरबदल करती हुई पाई गईं। जिसे जप्त कर कस्टम व पुलिस आवश्यक कागजी कार्रवाई में जुट गई है।

एसडीएम के मुताबिक सामान स्वामी के विरुद्ध फर्जीवाड़ा के तहत मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है । छापेमारी के दौरान नेपाल निर्मित फेयरनेस क्रीम, हेयर कलर, फेस क्रीम, परफ्यूम, टूथ पेस्ट, शूज पॉलिश सहित विभिन्न प्रकार के कास्मेटिक सामग्रियों की बरामदगी हुई। जिसकी कीमत लाखो में आंकी जा रही है।

 

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मौके से सामान स्वामी पकड़ में नहीं आया है। उसके खिलाफ फर्जीवाड़ा समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल बरामद सामान को कस्टम एवं पुलिस विभाग अपने कब्जे में लेकर गिनती व अन्य कागजी कार्रवाई कर रही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.