1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर में युवा पीडीपी नेता की गिरफ़्तारी पर भड़की महबूबा मुफ़्ती ! बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

कश्मीर में युवा पीडीपी नेता की गिरफ़्तारी पर भड़की महबूबा मुफ़्ती ! बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

NIA ने बुधवार को पीडीपी की यूथ विंग के अध्‍यक्ष और पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के करीबी वहीद पारा को गिरफ्तार किया है। आपको बता दे, एनआईए ने आतंकवादियों की मदद के आरोप में पकड़े गए निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह केस में पीडीपी नेता वाहिद पारा के खिलाफ कार्रवाई की है।

दरअसल वहीद को दिल्‍ली में अरेस्‍ट किया गया जहां एनआईए के मुख्‍यालय पर उससे हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के साथ कथित संलिप्‍तता के मामले में पूछताछ की गई।

उनके इस अरेस्ट के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती खुलकर बीजेपी और केंद्र के विरोध में आ गई है। महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अगस्त 2019 से मुस्लिमों पर जुल्म करने का गुजरात मॉडल जोरों पर हैं. यह वही नया कश्मीर है, जिसमें वे चाहते हैं कि हम रहें।

उन्होंने कहा, जल्द से जल्द वाहिद की रिहाई सुनिश्चित करना और न्याय देना न्यायपालिका पर है। उन्होंने कहा कि वाहिद ने डीडीसी चुनावों के लिए नामांकन किया और फिर उनपर यह कार्रवाई हो गई।

उन्होंने आगे लिखा, तत्कालीन गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पीडीपी के वहीद उर रहमान पारा की तारीफ की थी। एनआईए ने बेबुनियाद आरोपों के आधार पर उन्हें आज गिरफ्तार किया और इसमें कोई संदेह नहीं है कि 20 नवंबर को उन्होंने डीडीसी के लिए नामांकन दाखिल किया और अगले दिन उन्हें समन मिल गया।

ज्ञात हो, वहीद ने हाल ही में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...