1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ: दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जलाया

मेरठ: दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जलाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मेरठ: थाना रेलवे रोड़ क्षेत्र के अबू मकबरा इलाके में दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता को जिंदा जला दिया।

गंभीर रूप से झुलसी हालत में महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

मामले में महिला के भाई ने एसएसपी और थाना पुलिस से गुहार लगाई गई है। मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे रोड क्षेत्र के अबू मकबरा निवासी उमर फारूख ने अपनी बहन अजरा का निकाह जली कोठी निवासी शाहीद के साथ किया हुआ है।

उनकी बहन पिछले कई दिनों से काफी परेशान थी और मायके आकर बताती थी कि उसको ससुर अब्दुल, सास हसीना और नंदोई मुस्तकीम और ननद सबीना आए दिन परेशान करती हैं। उसने 10 हजार रुपये भी दे दिए उसके बाद भी उससे रुपये लाने की बात कर रहे हैं।

उमर ने बताया कि उसने अपनी बहन के निकाह में अपने सामर्थ के अनुसार दहेज आदि दिया था। शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज के लिए उसकी बहन को प्रताड़ित करते थे।

आरोप है कि ससुर, सास और नंदोई ने उसकी बहन के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जलाने का प्रयास किया। गंभीर रूप से झुलसी अजरा का उपचार कराने के बजाय उसे कमरे में ही बंद रखा गया और मायके वालों को इसकी खबर तक नहीं दी।

शुक्रवार को रात जब उनको इसकी जानकारी हुई तो वे बहन के घर पहुंचे और उसकेा अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी बहन की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में उमर ने ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...