Home उत्तर प्रदेश मेरठ – बेजुबान कुत्ते राकेश की मौत, पुलिसकर्मियों ने कुत्ते की अंतिम यात्रा निकाली, गमगीन

मेरठ – बेजुबान कुत्ते राकेश की मौत, पुलिसकर्मियों ने कुत्ते की अंतिम यात्रा निकाली, गमगीन

0 second read
0
13

मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर आज अनोखी तस्वीर सामने आईं है। एक कुत्ते की मौत के बाद गमगीन पुलिसकर्मियों ने उसकी अंतिम यात्रा निकाली और उसे सुपुर्द ए खाक भी किया। कुत्ता कोरोना काल से मेरठ कमिश्नरी चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों और पीएससी के जवानों के साथ रहता था।

कुत्ते का मालिक राकेश उसे कोरोना की शुरुआती दौर में कमिश्नरी चौराहै पर छोड़ कर चला गया था। पुलिज़ वालो ने उसकी देखभाल की और उस कुत्ते का नाम भी राकेश रख दिया गया। तबसे राकेश पुलिसवालों के साथ ही रहता था। पुलिसवाले इसे अपना साथी मानकर प्रेम से साथ रखते थे। लेकिन बीमारी के चलते आज राकेश की मौत हो गई।

बता दें कि मेरठ के कमिश्नरी चौराहे पर पीएसी के जवानों के साथ रहने वाला बेजुबान कुत्ता जिसका नाम राकेश था, आज उसकी बीमारी के चलते मौत हो गई। उसकी मौत से पुलिसकर्मी गमगीन हो गए। सुबह जब पीएसी के जवान अपनी डयूटी पर पहुंचे थे, तो राकेश जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा था और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

पीएसी के जवानों ने राकेश की अंतिम यात्रा निकाली और उसे कमिश्नरी पार्क में ही गढ्ढे में दफना दिया। राकेश पिछले कई दिनों से बीमारी से जूझ रहा था। बेजुबान राकेश की जिंदगी बचाने के लिए पुलिकर्मियों ने जी तोड़ मेहनत की थी।

उनके इस कार्य से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में ज़िक्र कर पुलिसवालो की प्रशंसा की थी। पीएसी के जवान उस बेजुबान की सेवा में लगे हुए थे। पीएसी के जवानों ने आग जलाकर उसकी सेवा की, दवाई दी।

राकेश को अस्पताल भी पहुंचाया और उसको दवाई दिलवाई। लेकिन आज राकेश की मौत हो गई। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने मन की बात में मेरठ पुलिस का यह चेहरा दिखाया।  जिसमें प्रधानमंत्री बेजुबानों की सेवा की प्रशंसा करते दिखे।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.