Home बिज़नेस बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में अच्छी-खासी लिवाली के दम पर बुधवार को प्रमुख घरेलू सूचकांक बढ़त के साथ हुआ बंद

बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में अच्छी-खासी लिवाली के दम पर बुधवार को प्रमुख घरेलू सूचकांक बढ़त के साथ हुआ बंद

6 second read
0
5

Sensex और Nifty में लगातार 10वें सत्र में तेजी देखी गई। BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex बुधवार को 169.23 अंक यानी 0.42 फीसद की बढ़त के साथ 40,794.74 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE का Nifty भी 36.50 अंक यानी 0.31 फीसद चढ़कर 11,971 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

BSE Sensex पर बजाज फिनजर्व के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.87 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा बजाज फाइनेंस के शेयरों में तीन फीसद, आइसीआइसीआइ बैंक के शेयरों में 2.69 फीसद और इंडसइंड बैंक के शेयरों में 2.34 फीसद की तेजी देखने को मिली।

इनके अलावा एसबीआई, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एचडीएफसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक, कोटक बैंक, एशियन पेंट, बजाज ऑटो, रिलायंस और नेस्ले इंडिया के शेयर भी हरे निशान के साथ बंद हुए।

दूसरी ओर NTPC के शेयरों में बुधवार को सबसे ज्यादा 4.35 फीसद की गिरावट देखने को मिली। वहीं, ओएनजीसी के शेयर 2.97 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुए। टेक महिंद्रा, पावरग्रिड, इन्फोसिस, आईटीसी, एचसीएलटेक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस, टाइटन, भारती एयरटेल, मारुति और सन फार्मा के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

वैश्विक बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग और सिओल में शेयर बाजार हरे निशान के साथ बंद हुए। शंघाई और टोक्यो में शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए। वहीं, यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखने को मिल रही है।

विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार की बात की जाए तो अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया चार पैसे की मजबूती के साथ 73.31 के स्तर पर रहा।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.