Home दिल्ली दिल्ली में लॉकडाउन शुरू, राजीव चौक- कश्मीरी गेट समेत कई मेट्रो स्टेशन्स पर एंट्री बंद

दिल्ली में लॉकडाउन शुरू, राजीव चौक- कश्मीरी गेट समेत कई मेट्रो स्टेशन्स पर एंट्री बंद

2 second read
0
61

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के दूसरे स्ट्रेन ने एक बार फिर आम लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है, जिसे लेकर उनके सामने कई तरह की परेशानियां आ रही है। आपको बता दें कि कल यानी 19 अप्रैल को सीएम अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली की जनता के संबोधन के बाद कल रात से लॉकडाउन शुरू हो गया है। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं ही जारी रहेगी। वहीं दूसरी ओर दिल्ली मेट्रों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कई स्टेशन्स पर एंट्री गेट बंद कर दिए हैं।

कौन-कौन से मेट्रो स्टेशन्स पर एंट्री फिलहाल बंद?

नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन

एमजी रोड मेट्रो स्टेशन

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन

आपको बता दें कि दिल्ली में सोमवार रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महामारी के बढ़ते मामलों के कारण यह कदम उठाना आवश्यक हो गया था। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, यहां दवाओं, बिस्तर, आईसीयू और ऑक्सीजन की गंभीर कमी है, ऐसे में स्वास्थ्य प्रणाली को ध्वस्त होने से बचाने के लिए लॉकडाउन बहुत आवश्यक है।

इन चीजों को अनुमति :-

विवाह समारोह में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति

अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं की अनुमति

इन चीजों पर पाबंदी :-

निजी कार्यालय और अन्य प्रतिष्ठान जैसे दुकानें, मॉल, साप्ताहिक बाजार, निर्माण इकाइयां, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, बार, असेंबली हॉल, ऑडिटोरियम, सार्वजनिक पार्क, खेल परिसर, जिम, स्पा, सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 23 हजार 686 नए मामले रिकॉर्ड किये गए है, जिसमें से कल 21 हजार 500 लोग ठीक भी हुए। हालांकि कल इस वायरस से 240 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद अबतक 12 हजार 361 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में फिलहाल 76 हजार 887 लोगों का इलाज चल रहा है।

Load More In दिल्ली
Comments are closed.