Home मीडिया जगत केरल के बाद यहां लॉन्च किया गया विधानसभा का अपना टीवी चैनल, बना दूसरा राज्य

केरल के बाद यहां लॉन्च किया गया विधानसभा का अपना टीवी चैनल, बना दूसरा राज्य

1 second read
0
8

नई दिल्ली : केरल के बाद अब झारखंड ने भी अपनी विधानसभा की कार्यवाही का प्रसारण करने के लिए यहां एक नया चैनल शुरू किया है, जिसे ‘झारखंड विधानसभा टीवी’ (JVSTV) नाम दिया गया है। आपको बता दें कि इस चैनल पर झारखंड विधानसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जायेगा, जो टीवी के साथ-साथ यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी होगा।

आपको बता दें कि इस चैनल का लोकार्पण विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो और मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मंगलवार की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हम सभी के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि चैनल का उद्देश्य दूरदराज के क्षेत्रों में भी जनता के बीच सीधे संचार के माध्यम से विधानसभा की कार्यवाही के बारे में जागरूकता पैदा करना है। हमने देखा है कि ‘संसद टेलीविजन नेटवर्क’ के तहत लोकसभा और राज्यसभा के चैनल कितने सफल हुए हैं। लिहाजा इस चैनल को शुरू करने का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोकतांत्रिक प्रक्रियाएं आम जनता तक पहुंचें।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि उनके चुने हुए प्रतिनिधि विधायिका में क्या कर रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा के अधिकारियों और कर्मचारियों को इसके लिए शुभकामनाएं और बधाई दी। आपको बता दें कि इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें कलाकारों ने अपने प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि विधानसभा ने बदलते समय को स्वीकार किया है और सदन की कार्यवाही सीधे लोगों तक ले जाने का फैसला किया है। बता दें कि इस चैनल के लॉन्च होने के साथ झारखंड अब देश का दूसरा ऐसा राज्य बन गया है, जहां इसकी विधानसभा का अपना टीवी चैनल है। इससे पहले सदन की कार्यवाही का प्रसारण करने के लिए केरल ने पिछले साल अगस्त में ‘सभा टीवी’ लॉन्च किया था।

Load More In मीडिया जगत
Comments are closed.