1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. लालकुआं: शिकायत पर घरों से लिए गए पानी के सैंपल

लालकुआं: शिकायत पर घरों से लिए गए पानी के सैंपल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

{ लालकुआं से योगेश दुमका की रिपोर्ट }

पर्यावरण संघर्ष समिति की शिकायत पर ललित मोहन पांडे अधिशासी अभियंता जल संस्थान के नेतृत्व में कई विभाग के अधिकारियों ने घोड़ानाला क्षेत्र के कई घरों से पानी के सेम्पल लिये गये।जिन्हें जांच के लिए भेज दिया है।

बताते चलें कि स्थानीय पर्यावरण संघर्ष समिति बीते एक बर्ष से स्थानीय सेंचुरी पेपर मिल से निकालने वाले जहरीले प्रदूषण से एवं दूषित नाले के को भूमिगत करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है।

साथ ही संघर्ष समिति द्वारा काई बारत हसील कार्यालय में कार्रवाई की मांग को लेकर आन्दोलन किया जा चुका है। जिसपर बीते एक माह पूर्व जिला प्रशासन ने घोड़ानाला क्षेत्र के घरों से पानी के सेम्पल लिये थे जिसकी जांच अभी तक सार्वजनिक नहीं हुई है।

इसी क्रम पर दूबरा जिलाधिकारी के निर्देश पर जल संस्थान एवं काई विभाग द्वारा घोड़ानाला क्षेत्र के लोगों के घर से पानी के सेम्पल लिये जिसे जांच के भेज दिया है।

समिति की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश पर आज जल संस्थान की टीम बिंदुखत्ता पहुंची और उन्होंने यहां घोड़ा नाला बिंदुखत्ता में शास्त्री नगर में श्री नंदकिशोर देवरानी, पूर्वी घोड़ा नाला में चंदन सिंह रावत।

पूर्वी घोडानाला मुल्तान नगरी में इंडिया मार्का हैंड पंप, पश्चिमी घोड़ा नाला में श्री राम सिंह किलमोरिया एवं श्री नंदन सिंह बोरा जी के घर के पास इंडिया मार्का हैंड पंप से भूमिगत जल के नमूने लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...