Home खेल कोहली की जिद ने टीम को दिलाई हार, तीनों मैचों में फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

कोहली की जिद ने टीम को दिलाई हार, तीनों मैचों में फ्लॉप रहा ये खिलाड़ी

3 second read
0
64

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सारीज का तीसरा मैच मंगलवार को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गय़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को मात देकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। मैच की बात करें तो सलामीं बल्ल्बाजी करने आये केएल राहुल का बल्ला एक बार फिर फ्लॉप रहा। सीरीज के तीसरे मैच में सलामीं बल्लेबाजी करने वाले राहुल एक बार फिर टीम को निराश किये। पहले और दूसरे मैच में राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह पकड़ ली थी। वहीं तीसरे मैच में खाता खोले लेकिन सिर्फ खाता ही खोल सके।

राहुल के इस फ्लॉप बल्लेबाजी से चारो तरफ आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं सवाल उठने लगा है कि इनको टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाय। वहीं दूसरी तरफ कप्तानन कोहली राहुल का बचाव करते नजर आ रहें हैं। कोहली ने राहुल का बचाव करते हुए कहा कि “कुछ मैच पहले मैं भी खराब फॉर्म से गुजर रहा था। राहुल चैंपियन खिलाड़ी हैं और हम आगे के मैचों में भी उनसे ही पारी की शुरुआत करवाएंगे. वो रोहित के साथ हमारे सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे। टी20 सहजता का खेल है, आपके बल्ले से कुछ अच्छे शॉट निकलते हैं तो सबकुछ ठीक हो जाता है।”

केएल राहुल की बात करें तो पुछले कुछ समय से टी-20 में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहें हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर  टी-20 रैंकिंग में राहुल तीसरे पायदान पर है। राहुल अपने टी-20 करियर के 48 मैचों में 40.60 की औसत से 1543 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.13 का रहा है। राहुल के नाम टी 20 क्रिकेट में दो शतक और 12 अर्धशतक भी हैं। टी-20 मैच के लिए राहुल एक मंझे हुए खिलाड़ी हैं।

Load More In खेल
Comments are closed.