Home उत्तराखंड उत्तराखंड आने से पहले जान लीजिये ये ख़ास बात, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर होगी जांच

उत्तराखंड आने से पहले जान लीजिये ये ख़ास बात, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर होगी जांच

0 second read
0
8

रिपोर्ट: नंदनी तोदी

देहरादून: साल 2020 में पूरी दनिया कोरोना के कहर से ग्रस्त थी। जिसके बाद रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट तक सख्ताई बरती गई। हालाँकि साल 2021 की शुरुआत में जब वासीने की बात कही गई, तब से रहत मिली है। इसी बीच देवभूमि उत्तराखंड जाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है।

उत्तराखंड में कोरोना के मामले काफी काम हुए है। लेकिन कोरोना एक बार फिर अपने पैर पसार रहा है। देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने विशेष इंतज़ाम किये हैं।

बता दें, दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की बॉर्डर पर ही जांच की जाएगी, जिससे प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। इसमें खासतौर पर महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ से आने वाले लोगों को जांच के बाद ही उत्तराखंड में एंट्री दी जाएगी।

आपको बता दें, ये कदम होली के त्यौहार और हरिद्वार महाकुंभ को देखते हुए लिया गया है। देहरादून के जिलाधिकारी ने बताया कि इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की राज्य की सीमाओं, रेलवे स्टेशन और देहरादून एयरपोर्ट पर जांच की जाएगी।

बता दें, देश में कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या एक बार फिर रफ़्तार पकड़ रही है। बीते 15 फरवरी से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ रहा है। महाराष्ट्र में एक बार फिर तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। बता दें, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के तकरीबन 7 हजार नए मामले सामने आए हैं।

आपको बता दें, हरिद्वार में होने वाला महाकुम्भ इस बार कोरोना की गति को देखते हुए केवल एक महीने का ही होगा। जिसमे कोरोना से सम्बंधित सभी चीज़ो का ख़ास ध्यान दिया जाएगा।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.