1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 16 फरवरी को लेंगे केजरीवाल CM पद की शपथ

16 फरवरी को लेंगे केजरीवाल CM पद की शपथ

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

राजधानी दिल्ली में आठ फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे ग्यारह फरवरी को सामने आ गए हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद को संभालेंगे।

वह सोलह फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जिसको लेकर तैयारियां की जा रही है। आप के मुखिया केजरीवाल बुधवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करने पहुंचे। दिल्ली चुनाव के बाद अरविंद केजरीवाल की उपराज्यपाल से पहली औपचारिक मुलाकात है।

बता दें कि, इस बार के चुनाव में आप को उम्मीद से ज्यादा सीटें मिली है, क्योंकि बीजेपी ने तमाम योजना बनाई और चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद में उतार दिया लेकिन इस बार पीएम मोदी का जादू भी लोगों पर न चल सका। लोगों ने राष्ट्रवाद के मुद्दें पर खास ध्यान न देकर बिजली, पानी, फ्री योजनाओं को महत्व देते हुए फिर एक बार केजरीवाल सरकार को भारी मात्र में वोट देकर प्रचंड शानदार जीत दर्ज करवाई।

साथ ही कांग्रेस पिछले चुनाव की तरह इस बार के चुनाव में भी लोगों को लुभाने में नाकाम रही है। जिस वजह से कांग्रेस को एक भी सीट हासिल नहीं हुई है। तो वहीं, पिछले चुनाव से बढ़कर इस 70 सीटों में से आठ सीटें ही हासिल कर पाई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...