1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राशन मांगने पर कोटेदार ने लड़की को कुत्ते से कटवाया

राशन मांगने पर कोटेदार ने लड़की को कुत्ते से कटवाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कानपुर देहात. कोरोना काल में हर एक असहाय व गरीब तबके के लोगों तक मुफ्त राशन पहुंचाने के लिए सरकार ने बड़ा बजट खर्च करते हुए पूरे देश में योजना चलाई है. लेकिन, राशन माफियाओं (Ration Mafia) की दबंगई के चलते सरकार की इस योजना का फायदा हर गरीब तक पहुंचना बेहद मुश्किल हो रहा है. इसकी एक बानगी उत्तर प्रदेश  के कानपुर देहात जिले में देखने को मिली, जहां आरोप है कि एक गरीब लड़की जब राशन मिलने की जानकारी लेने के लिए कोटेदार के घर गई तो दबंग कोटेदार ने पालतू कुत्ते से उसे कटवा दिया.

इस घटना के बाद पीड़िता ने पुलिस कप्तान से न्याय की गुहार लगाई. जिसके बाद कोटेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया. पीड़िता जुलेखा ने बताया कि उसके पिता का इंतकाल हो गया है और घर में बूढ़ी मां है. कमाई का कोई साधन नहीं है. लॉकडाउन में सरकार ने हर गरीब की भूख मिटाने के लिए राशन देने की योजना चलाई. मैं राशन कोटेदार राधा दुबे के घर पहुंची, जहां उनसे राशन मिलने की जानकारी लेने के लिए जैसे ही अंदर गई तो वहां मौजूद कोटेदार के पति और घर में मौजूद अन्य लोगों ने अपशब्द कहना शुरू कर दिया. इसके बाद राधा दुबे ने अपने पालतू कुत्ते को हमले का इशारा किया. जिसके बाद पीड़िता को कुत्ते ने चार से पांच जगह काटा और वह घायल हो गई.

पीड़िता/अनूप कुमार एडिशनल एसपी कानपुर देहात

आरोप है कि वह घंटों मौके पर पड़ी तड़पती रही, लेकिन कोटेदार ने न तो इलाज के लिए भेजा न ही उसकी कोई मदद की. इलाकाई लोगों की मदद से गिरती पड़ती पीड़िता अपने घर पहुंची. इसके बाद पीड़िता के चाचा उसे लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. एसपी देहात अनुराग वत्स ने तत्काल रूरा थाने में दबंग कोटेदार राधा दुबे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...