1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, दोनों को मिलाने में इस नेता का बड़ा हाथ

कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी, दोनों को मिलाने में इस नेता का बड़ा हाथ

नई दिल्ली: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के कांग्रेस के शामिल होने की खबरें सामने आ रही है। जानकारी मिली है कि कन्हैया कुमार के साथ आरडीएएम विधायक जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस का दामन थाम सकते है, ये दोनों ही 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते है। हालांकि, अभी तक किसी ने भी इस खबर की पुष्टि नहीं की है।

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट: अनुष्का सिंह

नई दिल्ली: जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के कांग्रेस के शामिल होने की खबरें सामने आ रही है। जानकारी मिली है कि कन्हैया कुमार के साथ आरडीएएम विधायक जिग्नेश मेवानी  भी कांग्रेस का दामन थाम  सकते है, ये दोनों ही 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल  हो सकते है। हालांकि, अभी तक किसी ने भी इस खबर की पुष्टि नहीं की है। माना जाता है कि कांग्रेस, बीजेपी के खिलाफ एक राष्ट्रीय आंदोलन की रणनीति बना रही है। इसके लिएप्रभावशाली युवाओं की पहचान की गई है और राहुल गांधी खुद इन युवा नेताओं की एक टीम को तैयार कर रहे है ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को मिले भारी वोटो के आधार का मुकाबला किया जा सके.

इस साल की शुरुआत में जितिन प्रसाद और सुष्मिता देव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। प्रसाद भाजपा में शामिल हो गए, देव तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का हिस्सा बन गए।

आपको बता दे कि कन्हैया कुमार बिहार के बेगुसराय से आते हैं। साल 2019 के में उन्होंने लोकसभा चुनाव लडे थए, लेकिन वह भाजपा के गिरिराज सिंह से हार गए थे। बेगुसराय में भूमिहार मतदाताओं की तादाद सबसे ज्यादा है और कन्हैया कुमार भी भूमिहार है। इसके बावजूद वह जीतने मे विफल रहे। फिर भी पार्टी मानती है कि बिहार में नए चेहरे की जरुरत है। छात्र नेता के तौर पर उन्हें संगठन बनाने का अनुभव है। बिहार कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह कहते हैं कि कन्हैया के आने से पार्टी को फायदा होगा। क्योंकि, कन्हैया वही मुद्दे और लड़ाई लड़ रहे हैं जिन्हें कांग्रेस उठाती रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...