Home देश JNU प्रदर्शन: वीसी जगदीश कुमार के खिलाफ छात्रों ने निकाला मार्च

JNU प्रदर्शन: वीसी जगदीश कुमार के खिलाफ छात्रों ने निकाला मार्च

16 second read
0
38

JNU में हुई हिंसा के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन जारी है, इस बीच गुरुवार को छात्रों और शिक्षकों ने यूनिवर्सिटी के वीसी के खिलाफ मार्च निकालने की योजना बनाई, लेकिन पुलिस उन्हें कैंपस से बाहर मार्च करने की इजाजत नहीं दे रही है। इस दौरान कई अन्य संगठनों के छात्र भी मौजूद हैं, जो देश के कई विश्वविद्यालयों में जारी हिंसा के विरोध में और सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

टीचर और स्टूडेंट का एसोसिएशन कैंपस से जंतर मंतर और मंडी हाउस तक मार्च निकालने पर अड़ा है, जबकि पुलिस ने वहां दस बसे खड़ी कर दी हैं। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन कर रहे छात्र और टीचर बसों में बैठकर अपने मार्च स्थल तक जाएं, उन्हें पैदल मार्च नहीं निकालने दिया जाएगा।

JNU Students Protest Against VC
Students Protest On Mandi House

हालांकि छात्र बसों में बैठकर मंडी हाउस पहुंच रहे हैं। इस मौके पर भारी मात्रा में जेनएयू के मुख्य गेट पर पुलिस की तैनाती की गई है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि जेएनयू के वीसी एम जगदीशन कुमार को पद से हटाया जाए। मंडी हाउस पर प्रदर्शनों के चलते पूरे लुटियन जोन का ट्रैफिक बाधित रहेगा।

Students Protest against VC
JNU VC
JNU Student Protest

स्वराज इंडिया पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, दोपहर 3 बजे साबरमती कैंटीन मेस में एक चर्चा का आयोजन किया गया है, जिसके जरिए छात्रों को उस हिंसा वाले दिन के दर्दनाक ट्रॉमा से बाहर निकालने की कोशिश होगी। शाम को 7:30 बजे जामा मस्जिद के गट पर प्रदर्शन होने की भी बात कही जा रही है।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.