Home खेल IPL 2021: वनडे सीरीज के बाद भारत में ही रुके ये 11 इंग्लिश खिलाड़ी, जानें कौन-किस टीम से खेलेगा

IPL 2021: वनडे सीरीज के बाद भारत में ही रुके ये 11 इंग्लिश खिलाड़ी, जानें कौन-किस टीम से खेलेगा

1 min read
0
333

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: मेहमान इंग्लैंड भले ही भारतीय टीम से एक भी सीरीज जीतने में सफल नहीं रही है, लेकिन इस सत्र में होने वाले आईपीएल के लिए मेहमान इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी तीनो सारीज खेलने के साथ ही आईपीएल के लिए भी तैयार हो गये हैं। इंग्लैंड की टीम ने 17 खिलाड़ियों के साथ वनडे सीरीज खेलने उतरी थी। इनमें से 14 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इस सीजन में होने वाले आईपीएल में किसी न किसी टीम का हिस्सा होगें।

आईपीएल के मद्देनजर मेहमान टीम के खिलाड़ी भारत में ही रुक गये हैं। इंग्लैंड के ये खिलाड़ी द्विपक्षीय सीरीज के बबल से निकलकर आईपीएल बबल में ट्रांसफर हो गए हैं और अपनी-अपनी फ्रैंचाइजियों के साथ जुड़ गए हैं।

आईये जानते हैं कि कौन किस टीम से जुड़ा..

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, बेन स्टोक्स और लियम लिविंगस्टोन अपनी टीम राजस्थान से जुड़ गये हैं।

दिल्ली कैपिटल्स:  टॉम करन और सैम बिलिंग्स दो इंग्लिश खिलाड़ी जुड़े हैं। दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ गये हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स: मोईन अली और सैम करन धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई से जुड़ गये हैं। सैम करन ने सीरीज के अंतिम वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबकी निगाह अपने ओर करने में सफल हुए हैं।

पंजाब किंग्स: शानदार प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन पंजाब की तरफ से खेलने के लिए अपनी टीम से जुड़ गये हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद: वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे इंग्लैंड के सलामीं बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ गये हैं। आपको बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में भी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की थी। लीग शुरु होने से पहले बेयरस्टो एक बार फिर शानदार फॉर्म में हैं।

 केकेआर: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन कोलकाता की टीम से जुड़ गए हैं। आईपीएल में केकेआर की कमान भी मॉर्गन के हाथों में ही होगी।

इसके साथ ही आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दो ऐसी टीमें हैं जिनमें इंग्लैंड का एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। इस सीजन के आईपीएल लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है।

 

Load More In खेल
Comments are closed.