Home खेल आईपीएल 2020 : आज का पहला मुकाबला दिल्ली और कोलकाता के बीच, जाने किसमें कितना है दम

आईपीएल 2020 : आज का पहला मुकाबला दिल्ली और कोलकाता के बीच, जाने किसमें कितना है दम

0 second read
0
5

आईपीएल 2020 में आज दो मैच होंगे। पहला मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। यह आइपीएल के 13 वें सीज़न का 42वां मैच होगा। दिल्ली इस समय 10 में 7 मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

वहीं कोलकाता 10 में 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों के बीच पहले भी एक मैच हो चुका है जिसमें दिल्ली ने कोलकाता को 18 रनों से हराया था।

कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाला मुकाबला अबूधाबी में खेला जाएगा। मुकाबला आज भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जहां कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवरों की बल्लेबाजी के बाद सिर्फ 84 रन ही बना पाया। इसको देखकर लगता है कि केकेआर का प्लेऑफ में क्वालीफाई करना इतना आसान नहीं है। लीग चरण में जाने के लिए केकेआर के पास सिर्फ चार गेम हैं।

शुभमन गिल ने सीजन में अब तक 111.82 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जबकि राहुल त्रिपाठी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। नीतीश राणा ने इस सीजन में 18 की औसत से रन बनाये हैं। शुरुआती विकेटों के साथ, केकेआर अपने मध्य क्रम का सही इस्तेमाल नहीं कर पाया है।

आंद्रे रसेल और सुनील नारायण के चोटिल होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। गेंदबाजी केकेआर के लिए चिंता का सबब है। लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने पहले ही मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत की थी। उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किये थे।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बावजूद, कगिसो रबाडा ने कहा कि यह “सिर्फ एक नुकसान था, न कि वेक-अप कॉल”। पेसर के पास अपनी टीम के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं होने के बहुत सारे कारण हैं। शिखर धवन ने लगातार शतक लगाए हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई है। केकेआर को अबू धाबी में दो बार मुंबई इंडियंस द्वारा और एक बार आरसीबी द्वारा हर का सामना करना पड़ा है।

देखना ये होगा की आज का पहला मुकाबला किसके नाम होता है।

Load More In खेल
Comments are closed.