1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारत की स्थिति बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है, यहां हालात दिल तोड़ने वाले : WHO

भारत की स्थिति बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है, यहां हालात दिल तोड़ने वाले : WHO

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज गति से लोगों को संक्रमित कर रहा है, जिससे देश में संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। संक्रमित लोगों के इस प्रकार बढ़ती संख्या से, अब विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर को सुनामी नाम दिया है, जिसने ना जानें कितने गांव और शहरों को निगर लिया था।

आपको बता दें कि भारत की स्थिति को लेकर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का बयान सामने आया है। डब्ल्यूएचओ के चीफ टेड्रोस अधनोम घेब्रेयेसस ने कहा कि भारत की स्थिति बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है। यहां हालात दिल तोड़ने वाले हैं।

टेड्रोस ने कहा कि भारत की स्थिति अब काफी नाजुक हो गई है। हम किसी स्थिति के लिए कहते हैं कि ये दिल तोड़ने वाला है, लेकिन भारत की स्थिति आज इससे भी बुरी है। उन्होंने कहा कि कई देशों को अभी भी कोरोना के गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन भारत में स्थिति दिल तोड़ने वाली है।”

भारत को मदद भेज रहा है WHO

वहीं, द्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस ने भारत में कोरोना वायरस के हाल में तेजी से बढ़ते मामलों पर कहा है कि संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कई ऑक्सीजन मशीनों समेत भारत में अहम सामग्री की आपूर्ति की है। ग्रेबेयेसस ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह महामारी वैश्विक स्तर पर लगातार बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि संकट से निपटने में भारत की मदद के लिए डब्ल्यूएचओ ने 2,000 से ज्यादा कर्मी तैनात किए हैं और वह टीकाकरण समेत विभिन्न प्रयासों में प्राधिकारियों की मदद कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...