1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मोरबी ब्रिज हादसे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, 14 नवंबर को कोर्ट में होगी सुनवाई

मोरबी ब्रिज हादसे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, 14 नवंबर को कोर्ट में होगी सुनवाई

मोरबी में एक बड़ा हादसा हुआ है जिसके चलते पीएम मोदी आज मोरबी जा रहा है। पीड़ित परिवार से मुलाकात भी करेगें। घायलों से मिलने अस्पताल भी जाएगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम मोदी आज मोरबी जा रहे है। गुजरात के मोरबी में रविवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ। जिसमें कई लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। इस हादसे के बाद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। वही पीएम मोदी ने हाईलेवल की बैठक बुलाई। इस बैठक में कई अधिकारी मौजूद रहे । इस मीटिंग की अध्यक्षता खुद पीएम मोदी ने इस बैठक के जरिए बचाव और राहत कार्यों की जानकारी दी है।

उन्होंने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि इस हादसे से प्रभावित लोगों को हर संभव योगदान दिया जाएगा। यह उच्च स्तरीय बैठक गांधीनगर के राजभवन में हुई। मीटिंग में मोरबी के स्थिति की समीक्षा की गई। इस मीटिंग में हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की गई।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली इस उच्च स्तरीय बैठक में सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, गुजरात के मुख्य सचिव और डीजीपी सहित राज्य के गृह विभाग और गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।

राजकोट रेंज आईजी अशोक यादव ने बताया कि मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लगभग चार जिलों से 100 एंबुलेंस, 40 मेडिकल टीम, 2-2 NDRF और SDRF की टीम, 6 कॉलम आर्मी, 30 कॉलम गरूड कमांड एयरफोर्स, 50 नेवी के जवान, 18 बोट और करीब 180 दमकल के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद किए हैं।

गुजरात के मोरबी में केबल तारों से बने 150 साल पुराने ब्रिज के ढहने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल हुई है। सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई आगामी 14 नवंबर को करेगा। इस हादसे में कई लोग शिकार हुए है घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीएम मोदी आज अस्पताल में निरीक्षण करने जाएगे।

मच्छु नदी पर बने केबल पुल के गिरने से कई लोगों की हादसे के दौरान मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वही कई लोग घायल भी है घायल लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने कहा कि हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल यानी एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने बताया कि मामले में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क, दो कान्ट्रैक्टर और तीन सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है।

पीएम  मोदी सोमवार दोपहर एक बजे मोरबी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगें। पीएम मोदी ने सोमवार को होने वाला रोड शो भी रद कर दिया है। वहीं दूसरी और कांग्रेस ने भी परिवर्तन यात्रा एक दिन के लिए टाल दी है। इसके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह आदि नेता सोमवार को मोरबी पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे।

गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि मोरबी मच्छू नदी पुल मरम्मत का कार्य ओरेवा एजेंसी को मोरबी नगर पालिका द्वारा दिया गया था। उन्होंने आगे कहा, ओरेवा घड़ियों को ठीक करने के लिए एक पुरानी कंपनी है, लेकिन केवल मोरबी नगरपालिका ही जानती है कि उसने किस योग्यता के आधार पर पुल के नवीनीकरण का काम सौंपा है।

पीएम मोदी के आने से अस्पताल की देर रात रंगाई-पुताई की तस्वीरें सोशल मीडिया के सामने आ रही है। ताकि पीएम मोदी जब जायजा लेने आएं तो वह साफ सुथरा नजर आए। मिली जानकारी के अनुसार अस्पताम की दीवारों और करल कराया गया है।  नए कूलर लगाए गए है। इस बात को लेकर विपक्ष सरकार पीएम मोदी पर निशाना साध रही है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...