1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Lok Sabha Elections: ‘आपका वोट आपकी आवाज़ है’: पीएम मोदी ने रिकॉर्ड संख्या में मतदान का किया आग्रह

Lok Sabha Elections: ‘आपका वोट आपकी आवाज़ है’: पीएम मोदी ने रिकॉर्ड संख्या में मतदान का किया आग्रह

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के दौरान नागरिकों से बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया है। एक सोशल मीडिया संदेश में, पीएम मोदी ने मतदान के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित किया।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान के दौरान नागरिकों से बड़ी संख्या में भाग लेने का आह्वान किया है। एक सोशल मीडिया संदेश में, पीएम मोदी ने मतदान के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं को प्रोत्साहित किया।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किए गए अपने संदेश में, पीएम मोदी ने आग्रह किया, “लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज मतदान करने वाले निर्वाचन क्षेत्रों में सभी से रिकॉर्ड संख्या में भाग लेने का आग्रह करता हूं। उच्च मतदान प्रतिशत हमारे लोकतंत्र को मजबूत करता है। मैं विशेष रूप से आग्रह करता हूं हमारे युवा मतदाता और महिला मतदाता बड़ी संख्या में मतदान करें। आपका वोट आपकी आवाज है।”

blockquote class=”twitter-tweet”>

Urging everyone in constituencies voting today, in the second phase of the Lok Sabha elections, to participate in record numbers. A high voter turnout strengthens our democracy. I especially urge our young voters and women voters to turn out in great numbers. Your vote is your…

— Narendra Modi (@narendramodi) April 26, 2024

पीएम मोदी ने दूसरे चरण के चुनाव में अधिक मतदान का आग्रह किया


जैसे ही देश भर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुरू हुआ, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकों को महत्वपूर्ण संख्या में मतदान करने के लिए रैली करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। लोकतंत्र को मजबूत करने में मतदान के महत्व पर जोर देते हुए, पीएम मोदी ने विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

वर्तमान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान

वर्तमान में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 88 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान चल रहा है। गौरतलब है कि केरल में 20, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 6, बिहार और असम में 5-5, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में 3-3 और 1 सीट पर वोटिंग हो रही है। त्रिपुरा, जम्मू और कश्मीर और मणिपुर में से प्रत्येक में। हालाँकि, मध्य प्रदेश के बैतूल निर्वाचन क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के कारण मतदान स्थगित कर दिया गया है।

इस बीच, मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने पिछले दो वर्षों में की गई व्यापक तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए जनता को सभी मतदान केंद्रों पर सावधानीपूर्वक सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया। कुमार ने कहा, “हम पिछले 2 वर्षों से तैयारी कर रहे हैं। सभी बूथों पर व्यवस्थाएं ठीक हैं। मतदाताओं के लिए पीने के पानी, पंखे आदि सहित सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। मतदाताओं को बाहर आकर मतदान करने की जरूरत है।” सुरक्षा को ध्यान में रखा गया है, कहीं से भी हिंसा की कोई सूचना नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...