1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND vs NZ: चोट के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट

IND vs NZ: चोट के बाद टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

21 फरवरी से भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। वनड़े सीरीज में मिली हार को भुलाकर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

तो वहीं न्यूजीलैंड टीम अपनी जीत की लय को बरकार रखने के इरादे से खेलना चाहेगी। टीम के खिलाड़ीयों की चोट से परेशान न्यूजीलैंड को राहत मिली है।

तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोट के चलते वनड़े सीरीज से भी बाहर थे लेकिन बोल्ट अब टेस्ट सीरीज में वापसी करने जा रहे है जिससे न्यूजीलैंड टीम ने राहत की सांस ली है। बता दें बोल्ट को बॉक्सिंग डे के दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए टेस्ट मैच में दाएं हाथ में चोट लग गई थी।

इसी कारण वह टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच और भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।

टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘बोल्ट की वापसी अच्छी बात है। वह बेहतरीन प्रतिभा के गेंदबाज हैं और उनके पास जो अनुभव है उससे टीम को मजबूती मिलेगी।’ भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पदार्पण करने वाले जैमीसन को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है।

ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के कारण बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर अपनी जगह गंवा चुके हैं। उनकी जगह टेस्ट सीरीज में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एजाज पटेल के जिम्मे आएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...