1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IND VS ENG: दूसरे टेस्ट मैच में हुआ यह बड़ा बदलाव, इन लोगो पर गिरी गाज

IND VS ENG: दूसरे टेस्ट मैच में हुआ यह बड़ा बदलाव, इन लोगो पर गिरी गाज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बड़ा बदलाव कर दिया है। आपको बता दें कि शनिवार से चेन्नई के चेपकमैदान पर खेलेजाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले एमए चिदंबरम स्टेडियम में पिच की तैयारी की देखरेख करने वाले अपने क्यूरेटर को हटा दिया। भारतीय टीम प्रबंधन अब मुख्य स्थानीय ग्राउंड्समैन वी. रमेश कुमार के साथ पिच की तैयारी की देखरेख कर रहा है।

रमेश कुमा की बात करें तो रमेश कुमार के पास चेन्नई टेस्ट से पहले तक प्रथम श्रेणी मैचों के लिए पिच तैयार करने तक का भी अनुभव नहीं था। लेकिन उनको पिच तैयार करने का महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है, जिसके लिए लाल की बजाय काली मिट्टी का उपयोग किया जाएगा।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच खत्म होने के बाद क्यूरेटर तपोश चटर्जी को वहां से हटा दिया गया। बीसीसीआई का यहकदम काफी चौकाने वाला है, उनुभवी पिच क्यूरेटरहोवे के बाद भी बीसीसीआई ने रमेश कुमार को यह खास जिम्मेदारी सौंपी है। जबकि रमेश कुमार को एक भी पिच का अनुभव नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक दूसरे टेस्ट मैचके लिए जो पिच तैयार की जा रही है। पिच को उचित पानी नहीं मिला है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिच में काली मिट्टी है। इंग्लैंड और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 227 रनों की करारी हार दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...