Home उत्तर प्रदेश प्रयागराज के हंडिया से वाराणसी के राजातालाब तक सिक्स लेन प्रोजेक्ट का उद्घाटन

प्रयागराज के हंडिया से वाराणसी के राजातालाब तक सिक्स लेन प्रोजेक्ट का उद्घाटन

0 second read
0
9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रयागराज के हंडिया से वाराणसी के राजातालाब तक सिक्स लेन प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। साथ ही कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट से हो रहे फायदों को गिनवाया।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान नए कृषि कानूनों को लेकर कई बातें कहीं। पीएम के मुताबिक उनकी सरकार किसानों तक सरकारी सहायता को पहुंचाना चाहती है, जिस वजह से नए कानून लाए गए हैं।

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नए कृषि सुधारों ने किसानों को नए विकल्प और कानूनी सुरक्षा दी है। पहले कर्ज माफी के पैकेजों की घोषणा की जाती थी, लेकिन ऐसी योजनाओं का लाभ कभी किसानों तक नहीं पहुंचता था।

ऐसे में अब उनकी सरकार किसानों को बड़े बाजार के लिए विकल्प देकर सशक्त बनाने का काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि ये सुधार किसानों के हित के लिए हो रहे हैं। जिससे उन्हें अधिक विकल्प मिलेंगे। उन्होंने पूछा कि क्या किसी किसान को अपनी उपज सीधे उन लोगों को बेचने की स्वतंत्रता नहीं मिलनी चाहिए जो उन्हें बेहतर मूल्य और सुविधाएं देते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि स्वामीनाथन आयोग के अनुसार किसानों को 1.5 गुना अधिक एमएसपी देने का वादा पूरा किया गया। ये वादा ना केवल कागज पर पूरा हुआ, बल्कि किसानों के बैंक खाते में पहुंच गया है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अब नया चलन है, पहले सरकार के फैसलों का विरोध होता था, अब अफवाह विरोध का आधार बन गए हैं। उन्होंने साफ किया कि उनके सरकार ने जो फैसला लिया है वो सही है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.