1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC T20 रैंकिंग में के.एल राहुल ने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ा

ICC T20 रैंकिंग में के.एल राहुल ने कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को पछाड़ा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग लिस्ट जारी की है। जिसमें के.एल. राहुल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की। राहुल 823 अंको के साथ रैंकिंग में दूसरे में स्थान पर आ गए है। अब राहुल से ऊपर पहले स्थान 879 अंको के साथ पाकिस्तान के बाबर आजम है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के साथ हुई पांच मैचों की सीरीज को भारत ने 5-0 से अपने नाम किया है। इस सीरीज में के.एल. राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 अर्ध्दशतकों के साथ 224 रन बनाए। जिसका फायदा राहुल को आईसीसी की रैंकिंग मे मिला है।

इसके साथ ही राहुल ने इस मामले में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। कप्तान विराट कोहली 9वें पायदान पर बने हे है। जबकि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत 3 पायदानों की छलांग लगाकर आइसीसी टी20 रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब रहें। जबकि इस सीरीज से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 13वें पायदान पर थे।

अगर गेंदबाजी की बात करें तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 37वें पायदान पर थे, लेकिन अब वे 26 पायदानों की छलांग लगाकर 11 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर 91वें पायदान पर थे, जो अब 57वें पायदान पर पहुंच गए हैं।   

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...