Home देश बेलूर मठ में पीएम मोदी ने कहा – CAA नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं

बेलूर मठ में पीएम मोदी ने कहा – CAA नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं

17 second read
0
35

आज पीएम मोदी का बंगाल में दूसरा दिन है। कोलकाता के हावड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय में स्थित बेलूर मठ में रात गुजारने के बाद वो आज सुबह प्रार्थना समारोह में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा युवाओं को सबसे अधिक आबादी भारत में है और भारत के युवा जिस मुहिम से जुड़ते है उसमें सफलता आवश्य मिलती है।

आपको बता दें कि स्वामी विवेकानंद की जयंती पर वीएम मोदी ने बंगाल के बेलूर मठ में संबोधन क दौरान नागरिकता संशोधन बिल पर कहा कि इस कानून को लेकर भम्र फैलाया गया है। पीएम ने कहा युवाओं को कहा कि उन्हें सीएए कानून पर फैली गलतफहमियों को दूर करना चाहिए। साथ ही सीएए नागरिकता छीनने का कानून नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ये कानून रातों- रात नहीं बना है,बल्कि इस कानून में संसद के जरिए मात्र एक संशोधन किया गया है। इसी के साथ पीएम ने कहा कि कुछ साल पहले तक युवा भ्रष्टाचार के खिलाफ सड़कों पर खड़े थे, तब लगता था कि इसे लेकर परिवर्तन संभव नहीं है, लेकिन अब बदलाव साथ दिख रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि डिजिलट लेन-देन, स्वच्छता अभियान जैसे मुहिम युवाओं की भागीदारी के बदौलत कामयाब हो रहे हैं।

पीएम मोदी बोले- अगर आप युवा हैं तो आप कभी समस्या से भागेंगे नहीं। युवा होने का मतलब है, समस्या से टकराना, चुनौती को चुनौती देना। जब लगता था कि व्यवस्था को बदलना को मुश्किल है तब युवाओं ने इसे बदल दिया।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.