Home टेक WhatsApp की नई पॉलिसी से सहमत नहीं है तो यूज़ करें Signal App

WhatsApp की नई पॉलिसी से सहमत नहीं है तो यूज़ करें Signal App

4 second read
0
10

व्हाट्सएप वर्तमान में अपनी नई सेवा की शर्तों के लिए फ्लैक का सामना कर रहा है जो 8 फरवरी तक एक्टिव रहेगा। और आप को उसे स्वीकार करना पड़ेगा। नई पॉलिसी में व्हाट्सएप फेसबुक के साथ आपके डेटा को  शेयर करेगा। और यूज़र को इन शर्तों को स्वीकार करना होगा या उन्हें व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल बंद करना पड़ेगा।

इससे स्वाभाविक रूप से व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं में खलबली मच गई है जो अब गोपनीयता केंद्रित मैसेजिंग ऐप, सिग्नल के लिए आ रहे हैं। यह अब भारत सहित कई देशों में ऐप्पल के ऐप स्टोर में लुुफ्त में ऐप मौजुुद है।

सिग्नल ने आज  मुफ्त ऐप के लिए ऐप स्टोर के चार्ट को ट्वीट किया जहां वह वर्तमान में नंबर एक  पर है। सिग्नल ने भारत, जर्मनी, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, फिनलैंड, हांगकांग और स्विट्जरलैंड में टॉप पोजीशन के लिए व्हाट्सएप को हरा दिया है। सिग्नल Google Play Store के साथ-साथ हंगरी और जर्मनी मेंटॉप फ़्री  ऐप बन गया।

रॉयटर्स की रिपोर्ट की माने तो सेंसर टॉवर के डेटा से पता चला कि सिग्नल को पिछले दो दिनों में एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस पर 100,000 से अधिक लोगों द्वारा डाउनलोड किया था। इसमें कहा गया है कि 2021 के पहले सप्ताह में व्हाट्सएप की नई इंस्टॉल्स में 11% की गिरावट आई। फिर भी, व्हाट्सएप ने वैश्विक स्तर पर लगभग 10.5 मिलियन डाउनलोड प्राप्त किए।

सिग्नल डाउनलोड और व्हाट्सएप यूज़र के सामने सिर्फ़ Signal ही एक  विकल्प के रूप में  दिखाई दे रहा है। लोकप्रियता में इसकी अचानक वृद्धि का श्रेय एलोन मस्क के एक ट्वीट को दिया जा सकता है जो लोगो को Signal एप्प को इस्तेमाल करने के लिए कहा है। मास्क के ट्वीट को ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने भी रीट्वीट किया।

Load More In टेक
Comments are closed.