Home देश हैदराबाद: निगम चुनाव में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

हैदराबाद: निगम चुनाव में बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत, ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

3 second read
0
8

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोडशो के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ग्रेटर हैदराबाद में रोडशो किया।

ऑल ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए जमकर बरसे। गृहमंत्री ने रोडशो के दौरान AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला बोला।

जवाब में ओवैसी ने भी तीखा पलटवार किया है। रोहिंग्या पर अमिता शाह के दिए बयान पर उन्होंने कहा कि ये कब से हो रहा है कि देश का गृहमंत्री एक एमपी से पूछकर एक्शन लेगा?

अमिता शाह ने रोड शो के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में असदुद्दीन ओवैसी और टीआरएस पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि ओवैसी लिखकर दें कितने रोहिंग्या हैं, फिर मैं एक्शन लूंगा। इस बयान पर ओवैसी ने अब जवाब दिया है।

उन्होंने अपने जवाब में कहा है कि, “ये कब से हो रहा है कि देश का गृहमंत्री एक सांसद से पूछकर एक्शन लेगा। ये उनका काम है, उनकी ड्यूटी है, उन्हें एक्शन लेना चाहिए।”

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, “हैदराबाद में सबसे बड़ा मुद्दा प्रदूषण का है. प्रदूषण की बात करनी चाहिए, प्रदूषण को नियंत्रित करना है, ये बीजेपी वाले हिन्दू-मुस्लिम का प्रदूषण फैलाना चाहते हैं।”

इससे पहले आज अमित शाह ने असदुद्दीन ओवैसी और टीआरएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि टीआरएस हैदराबाद के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा है। उन्होंने वादा किया कि बीजेपी अगर आई तो सारे अवैध निर्माण ध्वस्त होंगे. हम जो वादा करते हैं वो पूरा करते हैं।

गृह मंत्री ने दावा किया कि इस बार हैदराबाद में बीजेपी का मेयर होगा। उन्होंने असदउद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब हैदराबाद पानी में डूबा था तो ओवैसी कहां थे?

रविवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि रोहिंग्या मुसलमानों पर जब हम कार्रवाई करते हैं तो ये लोग (विपक्षी दल) हायतौबा करते हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल एक बार लिखकर दे दें कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या को निकाल दें, फिर मैं कुछ करता हूं। उन्होंने टीआरएस और AIMIM पर इस दौरान जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि हम हैदराबाद को एक आधुनिक शहर में बनाना चाहते हैं, जो निज़ाम की संस्कृति से मुक्त हो. उन्होंने कहा, “हम हैदराबाद को वंशवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “चाहे ओवैसी साहब की पार्टी हो या टीआरएस हो, सब हमें सवाल करते हैं। मैं इनसे पूछना चाहता हूं कि इतने बड़े तेलंगाना में आपको आपके परिवार के अलावा कोई नहीं मिलता है क्या? क्या किसी में कोई टेलेंट नहीं है?”

इससे पहले योगी आदित्‍यनाथ के हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्‍यनगर करने के बयान पर भी ओवैसी ने जमकर पलटवार किया। ओवैसी ने कहा कि उनका नाम बदल जाएगा, उनकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा।

ओवैसी ने कहा, ‘जो शख्स (योगी आदित्‍यनाथ) हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है, उनकी नस्लें तबाह हो जाएंगी, लेकिन इस शहर का नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं। हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों (मतदाताओं) को वास्ता देता हूं कि आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते हैं।’

Load More In देश
Comments are closed.