1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में, दिए जरूरी निर्देश

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में, दिए जरूरी निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

उत्तर प्रदेश :  कोरोना महामारी से संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। मौतों के आंकड़े भी डराने वाले है। कोरोना संकट में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड में आ गया है। 

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को लेकर आगरा के बाह से विधायक रानी पक्षालिका सिंह ने प्रशासनिक उच्चाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। इस दौरान विधायक रानी पक्षालिका सिंह के अलावा बैठक में जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। जिसके बाद जिलाधिकारी ने जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं। 

जानकारी के मुताबिक, आगरा जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर दूरस्थ इलाके में मरीजों की सुविधाओं के लिए कोविड सेंटर तैयार किया गया है। वहीं, बाह के शंभू नाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 30 बेड का लेवल- 2 कोविड अस्पताल का इंतजाम किया गया है। 

बताया जा रहा है कि इन अस्पतालों में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन सहित जरूरी दवाओं की सुविधाएं मिलेंगी। इतना ही नहीं, अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था की निरंतर जांच के लिए यहाँ स्वास्थ विभाग की एक टीम की तैनाती की गई है। 

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन लगातार इस कोशिश में लगा हुआ है कि वैश्विक महामारी के समय में मरीजों को समुचित इलाज मिल सके। 

आपको बताते चलें कि कोरोना काल में सख्ती बरतते हुए बाह सीएचसी केंद्र पर लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। जहाँ कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

वहीं, बात करें उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों की तो पिछले 24 घंटों में 32,921 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना से 264 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कोरोना महामारी से ठीक होने वालों की संख्या 30,398 रही। 

देश में बीते 24 घंटे में 3,61,000 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,293 रही। वहीं, 2,61,000 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...