Home टेक रिपोर्ट: नींद को ट्रैक करने के लिए सोली रडार के साथ नया नेस्ट हब पर काम कर रहा गूगल

रिपोर्ट: नींद को ट्रैक करने के लिए सोली रडार के साथ नया नेस्ट हब पर काम कर रहा गूगल

14 second read
0
5

Google को इस साल एक अपडेटेड नेस्ट हब स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च करने की उम्मीद है। नई नेस्ट हब को Google की सोली रडार तकनीक की सुविधा के लिए कहा जाता है जिसने 2019 में पिक्सेल 4 के साथ अपनी शुरुआत की थी।

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस नेस्ट हब में Google सोली ट्रैकिंग के लिए सोली का उपयोग करेगा। Google ने अपनी रडार तकनीक को सबसे पहले Pixel 4 में पेश किया था।

यह तकनीक को Pixel 4 पर खेलने और रुकने या रुकने और ट्रैक को ट्रैक करने जैसी क्रियाओं के लिए एयर गेस्चर पर काम करने देती है। Pixel 4 पर अलार्म और साइलेंस कॉल्स को स्नूज़ करने के लिए एयर जेस्चर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Google ने Pixel 4 पर चेहरे की पहचान के लिए सोली रडार का भी इस्तेमाल किया।

Google को स्वाभाविक रूप से Pixel 5 पर सोली रडार का उपयोग करने की उम्मीद थी लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से नहीं था। जब यूज़र के पास होता है और स्क्रीन को जगाता है, तो Google ने नेस्ट थर्मोस्टैट पर तकनीक का उपयोग किया था। यह देखना दिलचस्प है कि नींद को ट्रैक करने के लिए Google नेस्ट हब में सोली का उपयोग कैसे करेगा।

यह तकनीक मानव उपस्थिति को ट्रैक करती है और यूज़र को डिवाइस के पास होने की आवश्यकता होती है। नेस्ट हब के लिए उपयोग का मामला काफी अलग है जिसे जरूरी नहीं कि बेडसाइड पर रखा जाए।

फिर भी, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि नेस्ट हब पर स्लीप ट्रैकिंग कितनी सही होगी। विवरण अभी तक सामने नहीं आए हैं और बहुत सारे सवाल हैं लेकिन यह एक दिलचस्प विशेषता है।

Google के पास वर्तमान में Nest Hub और Nest Hub Max स्मार्ट डिस्प्ले हैं। इसका आखिरी नेस्ट उत्पाद 2020 में लॉन्च किया गया जो नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर था।

Load More In टेक
Comments are closed.