Home टेक गूगल की यह सर्विस जून तक है बिल्कुल मुफ्त, जानें कैसे उठाएं फायदा

गूगल की यह सर्विस जून तक है बिल्कुल मुफ्त, जानें कैसे उठाएं फायदा

41 second read
0
9

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

नई दिल्ली : अगर आप Gmail इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है । क्योंकि Gmail अपने उपभोक्ताओं के लिए खास आॅफर लेकर आया है । Gmail ने अपने यूजर्स के लिए Google Meet की मुफ्त सेवा आगे तक बढ़ाने का फैसला किया है । अब आप जून,2021 तक Google Meet को फ्री में यूज कर सकते हैं । इसके लिए आपसे किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा ।

गूगल ने यह जानकारी खुद ट्वीट कर दी । गूगल ने लिखा- हम Gmail की 24 घंटे की Google Meet सेवा फ्री वर्ज़न के साथ जून तक बढ़ा रहे हैं । कंपनी इसके लिए यूजर्स के कोई पैसा चार्ज नहीं करेगी ।

आपको बताते चलें कि Google की वीडियो कॉलिंग सेवा का नाम पहले Google Hangout था । जिसे पिछले साल ही बदलकर Google Meet कर दिया गया था । Google ने बीते साल ही सितंबर के महीने में इस वीडियो कॉलिंग सेवा को सभी जीमेल यूजर्स के लिए पूरी तरह से मुफ्त कर दिया था । जिसे कंपनी ने मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया था ।

मालूम हो कि कोरोना और लॅाकडाउन के बीच Google Meet लोगों के बीच काफी पॅापुलर हुआ । Google Meet ने आॅफीशियल और अनआॅफीशियल, हर तरह से लोगों को एक- दुसरे से जुड़ने में मदद की ।

Google के तत्कालीन फैसले के अनुसार, अब Google Meet की वीडियो कॉलिंग मुफ्त सेवा जून, 2021 तक बढ़ा दी गयी है । बता दें कि आप iOS और Android फोन में Google Meet का इस्तेमाल कर सकते हैं । इस वीडियो कॉलिंग सेवा में आप अधिकतम 49 लोगों को शामिल कर सकते हैं । यानी 49 लोग एक साथ जुड़कर आपसे बात कर सकते हैं ।

Load More In टेक
Comments are closed.