Home क्राइम अंडरवियर से निकला सोना, कस्टम अधिकारी के उड़े होश

अंडरवियर से निकला सोना, कस्टम अधिकारी के उड़े होश

0 second read
0
64

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: रविवार को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर कस्टम विभाग को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आपको बता दें कि कस्टम विभाग ने रुटिन चेकिंग के दौरान चार यात्रियों के पास से 1.49 करोड़ रुपए कीमत के तीन किलो सोना बरामद किया है।

अधिकारियों ने खुलासा करते हुए बताया कि पकड़े गए चारो आरोपियों ने सोने को पेस्ट के रूप में ढालकर अंडर वियर के छिपाकर लाए थे। कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा के ने बताया कि सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को धोखा देने के लिए आरोपी दो अंडरवियर पहने हुए थे। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है। साथ ही चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि कस्टम विभाग ने जिन चारो आरोपियों को पकड़ा है, वो म्यांमार से तस्करी कर  साढ़े तीन किलो सोना भारत ला रहे थे। इन चारो में दो बिहार के रहने वाले हैं दोनो से रविवार को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने दबोचा। इन दोनो से पूछताछ में पता चला कि किसी कारण से डिलिवरी न होने से वापस बिहार ले जा रहे थे।

कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वो बिहार के कटिहार जिला के रहने वाले हैं। इन दोनो ने अपना नाम रितेश और अभिषेक बताया। उनके पास दो बैग में रखा हुआ जिसमें साढ़े तीन किलोग्राम सोना छिपाकर ले जा रहे थे।

 

Load More In क्राइम
Comments are closed.