1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजियाबाद: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रशासन हुई अलर्ट

गाजियाबाद: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रशासन हुई अलर्ट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गाजियाबाद से प्रवीण अरोड़ा की रिपोर्ट

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देशभर में विरोध प्रदर्शन हो हुआ और अब भी कई जगहों पर इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं, इस कानून को लेकर गाजियाबाद प्रशान पूरी तरह अलर्ट पर है।

दरअसल, बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली और अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद गाजियाबाद शासन और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, जहां एक ओर सेंसेटिव इलाको में भारी तादाद में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है तो वहीं दूसरी ओर इलाको के संभ्रांत लोगों से बात कर इस कानून को लेकर भी बात की गई है। ताकि किसी भी तरह का कोई विवाद या अनहोनी ना होने पाए। इतना ही नही संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। और व्यस्तम इलाकों में जगह जगह चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।

बताते चले कि, दिल्ली के शाहीन बाग में पीछले दो महीने से भी ज्यादा समय से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध कर धरना दिया जा रहा है। वहां पर मौजूद लोगों की मांग है कि सरकार इस कानून को वापस ले, वहीं केंद्र सरकार लगातार लोगों से इस कानून को लेकर कह रही है कि, इससे किसी को कोई खतरा नहीं, किसी की नागरिकता छीना नहीं जाएगा, बल्कि दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...