Home Madhya Pradesh सोशल मीडिया पर दोस्ती, प्यार फिर घर बुलाकर किया बलात्कार

सोशल मीडिया पर दोस्ती, प्यार फिर घर बुलाकर किया बलात्कार

2 second read
0
12

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

मध्य प्रदेश : सोशल मीडिया पर दोस्ती कर धोखा देने का मामला अक्सर सामने आता रहता है । इसी बीच एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है । जहां एक युवक की पीड़िता से दोस्ती हुई, और फिर वो दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गयी । जिसके बाद आरोपी शख्स ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए ।

मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर क्षेत्र में मुरार का है । जहां के बड़ागांव गुलाबपुरी निवासी 26 वर्षीय लड़की की दोस्ती पांच साल पहले एक युवक से फेसबुक पर हुई । दोनों के बीच दोस्ती के बाद प्यार पनप उठा । जिसके बाद लड़की का युवक के घऱ आना-जाना शुरू हो गया और शारीरिक संबंध बनने लगे । लड़की की मानें तो जब उसने शारीरिक संबंध बनाने का विरोध किया तो आरोपी ने उसे शादी करने का आश्वासन दिया । हालांकि, बाद में शख्स अपने वादे से मुकर गया और शादी करने से इंकार कर दिया ।

लड़की को जब धोखे का एहसास हुआ तो उसने हजीरा थाना इलाके में लड़के के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया । जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।

बताया जा रहा है कि आरोपी पेशे से वकील है । पीड़िता ने बताया- ‘जब उसने संबंध बनाने का विरोध किया तो आरोपी ने उसे विश्वास दिलाया कि वह उससे शादी करेगा और वो उसकी बातों में आ गई । फिर वो उसे अक्सर अपने घर बुलाने लगा और पत्नी कहकर शारीरिक संबंध बनाने लगा ।’ युवती का कहना है कि जब आने से मना करती थी तो आरोपी बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था ।

साथ ही पीड़िता ने पुलिस को बताया कि ‘वो आरोपी के साथ पिछले पांच सालों में रिलेशनशिप में थी । शादी का झूठा वादा करके वो मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा । जब उसे शादी के लिए बोला वो टालने लगा । बता दें कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 376 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है ।

मामले को लेकर थाना प्रभारी हजीरा ग्वालियर आलोक परिहार ने कहा कि पीड़िता के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है । साथ ही थाना प्रभारी ने कहा कि फेसबुक या सोशल मीडिया के किसी भी माध्यम से ऐसे किसी पर भी विश्वास करना सही नहीं है ।

Load More In Madhya Pradesh
Comments are closed.